शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2010

ललित शर्मा जी का आभार .. आप सबों को भी एक जानकारी दे दूं !!

काफी दिनों से अपने ब्‍लॉग का टेम्‍प्‍लेट बदलकर इसे नया रूप देने की मेरी इच्‍छा हो रही थी। चार पांच दिन पूर्व मैने वह कर भी डाला, फिर गूगल को छान मारते हुए हेडर के लिए भी एक बढिया चित्र भी चुनकर लगा लिया।  पर आजतक मैने इस बात पर जरा भी ध्‍यान नहीं दिया था कि मेरे ब्‍लॉग के खुलने में होनेवाली देरी से पाठकों को इसे पढने में दिक्‍कत भी हो सकती है। यही कारण है कि मैं अपने ब्‍लॉग पर एक के बाद दूसरा विजेट लगाती ही जा रही थी। पर चार छह दिन पूर्व ललित शर्मा जी ने मुझे जानकारी दी कि मेरा ब्‍लॉग खुलने में बहुत समय लेता है , जिसके कारण वह इसे इच्‍छा के बावजूद पढ नहीं पाते, तो मैने इस भारी भरकम ब्‍लॉग के वजन को घटाने का फैसला कर ही लिया।

फटाफट मैने सारे विजेट्स हटा दिए , जो व्‍यर्थ की ही भीड कर रहे थे , उसके बाद मेरा ब्‍लॉग काफी हल्‍का हो गया। फिर ललित शर्मा जी ने हेडर के लिए खुद डिजाइन कर एक अच्‍छी पिक्‍चर भी मुझे भेजी। उनकी कल्‍पना शक्ति और कला का जबाब नहीं , यह चित्र मुझे तो बहुत ही अच्‍छा लगा , उनके द्वारा प्रेषित करने के थोडी ही देर बाद ही मैने इसे लगा दी। उससे थोडी देर पहले ही यानि 24 फरवरी को शाम मैं एक पोस्‍ट  कर चुकी थी , इसलिए आपमें से बहुत पाठक इस चित्र को देख चुके होंगे , पर उसके बाद अपनी तबियत खराब होने के कारण ललित जी को धन्‍यवाद कहने और आप सबों को इस महत्‍वपूर्ण जानकारी से अवगत कराने का मौका नहीं मिल पाया। ललित शर्मा जी .. आपका बहुत बहुत आभार , क्‍यूंकि इस चित्र को लगाने के बाद मेरा ब्‍लॉग बहुत सुंदर हो गया है , आप पाठकों का क्‍या ख्‍याल है ??

20 टिप्‍पणियां:

प्रभाकर पाण्डेय ने कहा…

सादर नमस्कार । वास्तव में ब्लाग का आकर्षण अब बहुत ही बढ़ गया है। बहुत ही सुंदर और यथार्थ चित्र है....एकदम ब्लाग से मेल खाता हुआ। ....ललित शर्माजी का सादर आभार और आपका भी तथा साथ ही साथ होली की हार्दिक शुभकामनाएँ....सादर।।

वन्दना ने कहा…

sahi kaha aapne ..........ab to blog bahut hi sundar ho gaya hai aur open bhi jaldi ho raha hai.........aabhar.
holi ki shubhkamnayein.

डॉ टी एस दराल ने कहा…

बहुत सुन्दर , एक दम फिट है जी।
अब ज़रा हमें भी बता दीजिये , कौन कौन से विजेट हटा दिए आपने ।
हमारा ब्लॉग भी देर से खुलता है।
होली की हार्दिक शुभकामनायें।

डॉ. मनोज मिश्र ने कहा…

साथी हाथ बढाना,अब बढ़िया है .

vinay ने कहा…

जो में लिखने वाला था,वह प्रभाकर पाणडेय जी ने लिख दिया,वास्तव में आपका बलोग बहुत सुन्दर हो गया है,एक दम बलोग से मेल खाता हुआ ।

निर्मला कपिला ने कहा…

सही किया आपने बहुत बडिया हो गया शुभकामनायें

संगीता पुरी ने कहा…

डॉ टी एस दराल जी,
मेरे ब्‍लॉग में तो बहुत सारे विजेटृस लगे थे .. क्‍या क्‍या हटाया , बता तक नहीं सकती .. क्‍या क्‍या है वो आप देख सकते हैं .. पर आपके ब्‍लॉग में तो इतने विजेट्स नहीं .. आप टेम्‍प्‍लेट बदलकर देखें .. शायद जल्‍दी खुले !!

डॉ महेश सिन्हा ने कहा…

ललित इस मामले में कलाकार हैं

अल्पना वर्मा ने कहा…

bahut badhiya!
bahut achhca lag raha hai header aur aap ka blog bhi!

ललित शर्मा ने कहा…

संगीता जी ये तो आपका स्नेह है
जो आप मुझे श्रेय दे रही हैं।
पलटु दा्स ने कहा है---
"करे करावे आप है,पलटु-पलटू शोर ।
धन्यवाद
होली की ढेर सारी शुभकामनाएं

भारतीय नागरिक - Indian Citizen ने कहा…

बढिया किया. कई ब्लाग अच्छे हैं लेकिन इतने विजेट्स लगे होते हैं कि कई बार बहुत देर से खुलते हैं धीमे कनेक्शन्स पर. यदि मेरे ब्लाग में भी अनावश्यक देरी हो रही हो तो बता दें मैं भी कुछ कम कर दूंगा.

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक ने कहा…

ललित शर्मा जी इस काम मे सिद्धहस्त हैं!
अब वाकई में आपका ब्लॉग जल्दी खुल रहा है!

Popular India ने कहा…

आज यह ब्लॉग खोलते ही मेरा ध्यान ऊपर के चित्र पर गया कि यह चित्र ब्लॉग से मिलता हुआ अच्छा चित्र है. फिर पोस्ट पढ़ा तो पाया कि यह पोस्ट तो इसी चित्र के संबंध में है. .......................... वास्तव में बहुत ही अच्छा चित्र है ब्लॉग के अनुरूप. ललित जी को धन्यवाद.

RaniVishal ने कहा…

Sharmaji ke haatho ka kamaal sach much bahut umda hai ....aap ka kahana sach hi hai blog ki sundarta bahut bad gai hai..naam ke anukul chitra se!!
Holi mubaarak

Vivek Rastogi ने कहा…

वाकई अब जल्दी खुल रहा है आपका ब्लॉग, हमारे ब्लॉग पर भी चटका लगा कर लगे हाथों हमें बता दीजिए कि ब्लॉग बराबर खुल रहा है या फ़िर हम भी कुछ विजेट्स हटा दें।

राज भाटिय़ा ने कहा…

संगीता जी, मेने भी बहुत सारे विजेट हटा दिये थे, ओर सभी ब्लांग जल्द खुलने लगे थे, लेकिन अब पराया देश वाला ब्लांग मुझे ही तंग कर रहा है, शायद कल इसे बदल दुंगा कहने के मतलब कल टेपलेट बदल दुंगा.
बाकी आप ने जो चित्र हेडर मै लगाया है उसे पुरा लम्बा कर के लगाये तो बहुत अच्छा लगे गा, ओर उसे लम्बा करना कठीन नही, यह सभी जानते होगे

Udan Tashtari ने कहा…

ये बढ़िया हो गया...अच्छा लग रहा है. बधाई.

आप एवं आपके परिवार को होली मुबारक.

रवीन्द्र प्रभात ने कहा…

होली की हार्दिक शुभकामनाएँ।।

Mithilesh dubey ने कहा…

आपको होली की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं ।

Anil ने कहा…

इतना खयाल रखने वाले मित्र पाने के लिये हार्दिक बधाइयाँ!