गुरुवार, 20 अक्तूबर 2011

आज भी भारतीय टीम की जीत की उम्‍मीद की जा सकती है !!

17 अक्‍तूबर को लिखे गए अपने लेख में मैने लिखा था कि ग्रहों के हिसाब से इस मैच में भारत की स्थिति बहुत ही मजबूत दिखती है , हालांकि पहली पारी इंगलैंड के पक्ष में भी रह सकती है और पहली पारी के अंत में भारत पर दबाब बढ सकता है। पर उसके बाद भारत की स्थिति क्रमश: मजबूत होगी और अंत बढिया रहेगा। खासकर शाम के 7 बजे से 9 बजे तक ग्रहों की स्थिति इंगलैंड की टीम के पक्ष में नहीं रहेगी , जिसका फायदा भारतीय क्रिकेटरों को मिलेगा और इस तरह इस मैच में भारत के जीत की ही संभावना दिखती है।


सचमुच 17 अक्‍तूबर को इंगलैंड के साथ खेलते हुए भारतीय टीम ने दिल्ली में दूसरे मैच में आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की। खासकर 7 बजे शाम से लेकर 9 बजे तक के खेल से उसकी जीत का फैसला हो चुका था। भारतीय टीम ने खुद को 2-0 की बढ़त के साथ आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़कर चौथे स्थान पर भी पहुंचा दिया। 

आज यानि 20 अक्‍तूबर 2011 को इसी श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मैच पंजाब क्रिकेट एसोशिएशन स्‍टेडियम मोहाली , चंडीगढ में भारतीय समयानुसार ढाई बजे शुरू होना तय है। शुरूआती दौर में ही यानि लगभग आरंभ के तीन घंटे तक आज की ग्रह स्थिति इंगलैंड के बिल्‍कुल प्रतिकूल दिखेगी , हालांकि उसके बाद उसके खेल में थोडा सुधार दिखेगा , जो भारतीय टीम के संघर्ष को कुछ बढा सकता है। पर ग्रहीय स्थिति से बिल्‍कुल अंत अंत तक खेल के भारतीय टीम के पक्ष में जाने की उम्‍मीद दिखती है, इसलिए आज भी भारतीय टीम की जीत की उम्‍मीद की जा सकती है। आइए आज भी भारतीय टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दे दें !!

6 टिप्‍पणियां:

वाणी गीत ने कहा…

शुभकामनायें !

Maheshwari kaneri ने कहा…

मेरी तरफ से भी बहुत बहुत शुभकामनाएँ..

विष्णु बैरागी ने कहा…

दोपहर के दो बजनेवाले हैं। आपकी पोस्‍ट से मालूम हुआ कि आज मैच है। ऐसे में यही कहा जा सकता है - -आपका अनुमान शब्‍दश: सच साबित हो। आमीन।'

डॉ. मनोज मिश्र ने कहा…

मेरी तरफ से भी...

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक (उच्चारण) ने कहा…

जीत गया है इंडिया!
बधाई हो!
--
यहाँ पर ब्रॉडबैंड की कोई केबिल खराब हो गई है इसलिए नेट की स्पीड बहत स्लो है।
सुना है बैंगलौर से केबिल लेकर तकनीनिशियन आयेंगे तभी नेट सही चलेगा।
तब तक जितने ब्लॉग खुलेंगे उन पर तो धीरे-धीरे जाऊँगा ही!

निर्मल गुप्त ने कहा…

एकबार फिर आपका कहा एकदम सच .हैरान हूँ .आपको बधाई .