सोमवार, 23 अप्रैल 2012

गत्‍यात्‍मक ज्‍योतिष पर आधारित हमारे सॉफ्टवेयर से बनी पूरी कुंडली .. एक नमूना

सभी लोगों को मालूम है कि अंधविश्‍वास का मूल कारण अज्ञानता है , जिन प्रश्‍नों का उत्‍तर विज्ञान नहीं ढूंढ पाया है , उसका जबाब ढूंढने की जनसामान्‍य की जिज्ञासा स्‍वाभाविक है और उसी का फायदा धर्म के नाम पर समाज के कुछ लोग उठाते आ रहे हैं। पिछले लेख में मैने लोगों को जानकारी दी थी कि जन्‍म कालीन ग्रहों का प्रभाव मनुष्‍य के जीवन के विभिन्‍न संदर्भों के सुख दुख , उसकी जीवनशैली , उसके जीवन के उतार चढाव पर पडता है और विभिन्‍न प्रकार के ग्राफों के सहारे इसे स्‍पष्‍ट बताया जा सकता है। इसी के आधार पर हम किसी को परिस्थिति के हिसाब से चलने की सलाह देते हैं । सॉफ्टवेयर को पूरा अपडेट कर दिया गया है , ताकि छोटे बच्‍चों की जन्‍मकुंडली और ग्राफ भी खींचे जा सके और उनके हमारे सॉफ्टवेयर से लोगों की जन्‍म कुंडली बनने काबारे में भी अभिभावकों को जानकारी दी जा सके। हमारे सॉफ्टवेयर से निकलने वाली कुंडली का एक नमूना , जिसमें ग्राफ और समययुक्‍त भविष्‍यवाणियों को मिलाकर कुल16 पृष्‍ठों का समावेश है , इस पोस्‍ट में पेश है ....

































इसमें आप पाएंगे कि जो ग्राफ में दिख रहा है वहीं विवरण में भी है।  लोग यह मानते हैं कि ज्‍योतिष अंधविश्‍वास है .. उनका भ्रम इस सॉफ्टवेयर से बनी जन्‍मकुंडली को देखने के बाद मिट जाएगा , इस पूरी कुंडली के लिए हमे 1000/- मात्र की सहयोग राशि हमें भेजनी होगी। पूरे परिवार के चार लोगों की जन्‍मकुंडली के लिए 2500/- मात्र देने होते हैं। भूत नहीं भविष्‍य को जानें अब ......

8 टिप्‍पणियां:

डॉ. उमेश पुरी 'ज्ञानेश्वर' ने कहा…

आपका प्रयास स्‍पष्‍ट दिखाई देता है कि आपने इस शोध के लिए कितना परिश्रम किया होगा कितने सुखों की बली चढ़ाकर इस मुकाम पर अपने पिता के किए प्रयासों को पहुंचाया है। अभी बहुत करना है आपको तभी आप अपनी इस नई शोध के स्‍वप्‍न को मंजिल तक पहुंचा सकेंगी। आप प्रशंसा की पात्र हैं।

संध्या शर्मा ने कहा…

सचमुच बहुत परिश्रम और लगन का काम है, जो आप लोगों ने कर दिखाया है. ज्‍योतिष को एक नए आयाम तक पहुँचाने में आपका प्रयास प्रशंसनीय है... शुभकामनाएं

ब्लॉ.ललित शर्मा ने कहा…

आपके परिश्रम और लगन को मै सैल्युट करता हूं।

charan sinha ने कहा…

मैं यहाँ संगीता जी के लिए ये कहना चाहूँगा की इनका ज्योतिष ज्ञान सच में काफी गहरा हैं, संगीता जी ने मेरी जन्मकुंडली का अध्ययन करके जो बाते मेरे बारे में बताई है वो बहुत ज्यादा सही है इनके ज्योतिष सोफ्टवेयर जो मेरा भविष्य फल निकला है वो काफी हद तक मेरे में जीवन आये बदलाव और आने वाले बदलाव को साफ़ दर्शाता है | इसके लिए मैं संगीता जी का बहुत आभारी हूँ, मेरी इश्वर से प्राथना है की आपका यह ज्ञान जन-जन तक पहुचे और सभी को इसका लाभ मिले |

संगीता पुरी ने कहा…

@चरण सिन्‍हा जी .. जन जन तक मेरे ज्ञान के न पहुंचने का सबसे बडा कारण वो लोग हैं .. जो मेरे ज्ञान पर विश्‍वास करते हुए भी इसके प्रचार प्रसार में सहयोगी नहीं बनते .. उनकी मंशा के बारे में कुछ नहीं कह सकती .. आपने सार्वजनिक मंच पर स्‍वीकार किया .. यह मेरे लिए बहुत बडी उपलब्धि है .. काश ऐसा सब कर पाते !!

Vijay Kumar Sappatti ने कहा…

ये आपने बहुत अच्छी जानकारी दी दीदी . आपका काम वास्तव में बहुत प्रशंसनीय है . आभार .

नवीन प्रकाश ने कहा…

सोफ्टवेयर का नाम या लिंक भी दे दीजिये आपके पास तो समय कम होता है हम सोफ्टवेयर से ही अपनी जिज्ञासा थोड़ी शांत कर लेंगे

डॉ. मनोज मिश्र ने कहा…

बहुत ही गम्भीर और वैज्ञानिक अध्ययन है ,आपको बहुत -बहुत धन्यवाद।