शनिवार, 27 दिसंबर 2008

लग्‍न राशिफल , जनवरी 2009 ( Astrology )

मेष..स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा , जीवनशैली सुखद बनी रहेगी , भाग्‍य और खर्च के मामले भी सुखद बने रहेंगे। 14 जनवरी तक संतान से संबंधित मामले भी अच्‍छे रहेंगे। पर सामाजिक , राजनीतिक वातावरण या पद प्रतिष्‍ठा के मामलों की अचानक ही उपस्थित होकर लाभ के कमजोर बनाने से चिन्‍ता बढेगी। भाई बहन बंधु बांधव एवं प्रभाव की मजबूती से उपरोक्‍त संदर्भों को सुधारने का क्रम जारी रहेगा। इस महीने में आर्थिक , पारिवारिक एवं घर गृहस्‍थी के मुददे पर भी ध्‍यान संकेन्द्रित रहेगा।


वृष..;घर गृहस्‍थी और खर्च के मामले सुखद बने रहेंगे। रूटीन और जीवनशैली अच्‍छी रहेगी और मनोनुकूल लाभ होता रहेगा। 14 जनवरी तक हर प्रकार की संपत्ति से संबंधित मामले भी अच्‍छे बनें रहेंगे। भाग्‍य के साथ न देने से सामाजिक राजनीतिक वातावरण या पद प्रतिष्‍ठा की स्थिति के अचानक कमजोर पड जाने से चिन्‍ता बढेगी। बुद्धि , ज्ञान , धन और संतान की सहायता से उपरोक्‍त संदर्भों को सुधारने का क्रम बना रहेगा। इस महीने में शरीर या अन्‍य प्रकार के झंझटों पर भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।

मिथुन..प्रभाव के मजबूत बने रहने से और.कोई बडा झंझट नहीं बनने से लाभ का वातावरण मनोनुकूल बनेगा। एक ओर घर गृहस्‍थी , तो दूसरी ओर पद प्रतिष्‍ठा के मामले मनोनुकूल ही बने रहेंगे। 14 जनवरी तक भाई बहन बंधु और बांधव की स्थिति भी मजबूत दिखाई पडेगी। पर भाग्‍य के साथ न देने से जीवन शैली थोडी अस्‍त व्‍यस्‍त रहेगी। अपने व्‍यक्तित्‍व और छोटी बडी संपत्ति के द्वारा उपरोक्‍त मामलों को सुधारने की पूरी कोशिश की जाएगी। इस महीने में बुद्धि , ज्ञान , संतान और खर्च से संबंधित मामलों पर भी काफी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।


कर्क....बुद्धि , ज्ञान , संतान , पद , प्रतिष्‍ठा की स्थिति के मनोनुकूल बने रहने से संतुष्टि बनीं रहेगी। भाग्‍य के पक्ष में बने रहने से किसी बडे झंझट के उपस्थित होने की भी कोई संभावना नहीं है। 15 जनवरी तक धन , कोष के मामले भी अच्‍छे बने रहेंगे। घर गृहस्‍थी और जीवन शैली के अचानक ही कमजोर पड जाने से चिन्‍ता बढेगी। भाई बहन , बंधु बांधव या खर्च के सहयोग से उपरोक्‍त मामलों को मजबूती दने की पूरी कोशिश की जाएगी। इस महीने में किसी प्रकार की छोटी बडी संपत्ति को प्राप्‍त करने की ओर भी पूरा ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।


सिंह...भाग्‍य और हर प्रकार की संपत्ति से संबंधित मामलों के सुखद होने से संतुष्टि बनीं रहेगी। बुद्धि , ज्ञान , संतान और जीवनशैली से संबंधित मामलों के सुखद बने रहने से संतुष्टि बनी रहेगी। 15 जनवरी तक शरीर , व्‍यक्तित्‍व और आत्‍मविश्‍वास की स्थिति भी अच्‍छी रहेगी। घर गृहस्‍थी से संबंधित मामलों में किसी झंझट के उपस्थित होने से तनाव बढ सकता है , पर धन की मजबूत स्थिति से उसे हल करने की दिशा में प्रयास होंगे। इस महीने में भाई बहन , बंधु बांधव और सामाजिक राजनीतिक माहौल की तरफ भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।


कन्‍या...भाई बहन बंधु बांधव और जीवनशैली की सुखद स्थिति से संतुष्टि बनी रहेगी। हर प्रकार की संपत्ति और घर गृहस्‍थी तथा दाम्‍पत्‍य की स्थिति भी बहुत अच्‍छी बनीं रहेगी। 15 जनवरी तक खर्च की स्थिति में भी मजबूती देखने को मिलेगी। बुद्धि , ज्ञान या संतान से संबंधित मामलों का झंझट बढकर तनाव उपस्थित करेगा। शरीर , व्‍यक्तित्‍व या पद प्रतिष्‍ठा की मजबूत स्थिति से उपरोक्‍त मामलों को सुधारने की कोशिश की जाएगी। इस महीने में भाग्‍य और धन कोष से संबंधित मामलों की ओर भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।


तुला...धन कोष परिवार घर गृहस्‍थी से संबंधित मामलों के सुखद बने रहने से आराम रहेगा। भाई बहन बंधु बांधव और प्रभाव की स्थिति भी सुखद बनी रहेगी। 15 जनवरी तक लाभ के लिए मनोनुकूल वातावरण बना रहेगा। किसी प्रकार की संपत्ति या बुद्धि ज्ञान के मामले कमजोर होकर तनाव उपस्थि‍त करेगे। भाग्‍य और खर्च का सहारा लेकर उपरोक्‍त मामलों को सुलझाने की पूरी कोशिश की जाएगी। इस महीने में शरीर , व्‍यक्तित्‍व और जीवन शैली को मजबूत बनाने में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।

वृश्चिक....शरीर , व्‍यक्तित्‍व , आत्‍मविश्‍वास और प्रभाव के मनोनुकूल बने होने से राहत बनी रहेगी। धन ,कोष , बुद्धि, ज्ञान तथा संतान के मामले भी सुखद बनें रहेंगे। 15 जनवरी तक पद प्रतिष्‍ठा का वातावरण भी मनोनुकूल बने रहेंगे। भाई बहन बंधु बांधव माता या किसी प्रकार की संपत्ति से संबंधित समस्‍या के उपस्थित होने से तनाव बढेगा। जीवन शैली को मजबूत बनाकर , लाभ में बढोत्‍तरी कर समस्‍या के समाधान की कोशिश की जाएगी। इस महीने में घर गृहस्‍थी , खर्च तथा बाहरी संदर्भों पर भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बढा रहेगा।

धनु... बुद्धि , ज्ञान , संतान , खर्च और बाहरी संदर्भों की स्थिति के मनोनुकूल बने रहने से संतुष्टि मिलेगी। शरीर , व्‍यक्तित्‍व , आत्‍मविश्‍वास , माता , हर प्रकार की संपत्ति से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बने रहेंगे। 15 जनवरी तक भाग्‍य की स्थिति भी काफी मजबूत बनी रहेगी। धन , कोष , भाई , बहन और बंधु बांधव से संबंधित किसी समस्‍या के उपस्थित होने से तनाव बढ सकता है। पति , पत्‍नी , पिता , समाज या कानून का सहारा लेकर उपरोक्‍त संदर्भों को मजबूत बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। लाभ और प्रभाव को मजबूत बनाने में ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना रहेगा।

मकर... माता , हर प्रकार की संपत्ति और लाभ से संबंधित मामलों के मनोनुकूल बने होने से संतुष्टि बनी रहेगी। भाई बहन , बंधु बांधव , खर्च और बाहरी संदर्भों के मामले भी सुखद बनें रहेंगे। 15 जनवरी तक जीवन शैली के मनोनुकूल बने रहने से राहत मिलती रहेगी। शरीर , व्‍यक्तित्‍व , धन , कोष से संबंधित किसी समस्‍या के उपस्थित हो जाने से तनाव बढ सकता है। हर प्रकार के झंझटो को सुलझाकर उपरोक्‍त मामलों को ठीक करने की पूरी कोशिश की जाएगी। इस महीने में बुद्धि , ज्ञान , संतान , पद , प्रतिष्‍ठा से संबंधित मामलों पर भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बनेगा।

कुंभ...भाई बहन बंधु बांधव पिता और पद प्रतिष्‍ठा से संबंधित मामले सुखद होने से संतुष्टि बनी रहेगी। धन , कोष और लाभ का वातावरण भी सुखद ही बना रहेगा। 15 जनवरी तक घर गृहस्‍थी का वातावरण भी अच्‍छा रहेगा। शरीर , व्‍यक्तित्‍व , खर्च और बाहरी संदर्भों की कमजोरी उपस्थित होकर वातावरण को कमजोर बनाएगी। अपनी जीवनशैली को सुधारकर और संतान पक्ष का स‍हयोग लेकर उपरोक्‍त मामलों को मजबूती दी जाएगी। माता , हर प्रकार की संपत्ति , और भाग्‍य के मामलों में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना रहेगा।

मीन...भाग्‍य , धन और कोष की स्थिति के सुखद बने होने से संतुष्टि बनी रहेगी। शरीर , व्‍यक्तित्‍व और पद प्रतिष्‍ठा का वातावरण भी मनोनुकूल बना रहेगा। 15 जनवरी तक प्रभाव की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। लाभ और खर्च के मुददे बहुत ही गंभीर समस्‍या के साथ उपस्थित होंगे। हर प्रकार की संपत्ति और घर गृहस्‍थी की स्थिति को मजबूत बनाकर उपरोक्‍त मामलों को हल करने की कोशिश की जाएगी। भाई बहन , बंधु बांधव और जीवन शैली को मजबूत बनाने पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना रहेगा।
एक टिप्पणी भेजें