गुरुवार, 19 फ़रवरी 2009

पूर्वी भारत के ब्‍लागरों के सम्‍मेलन में मात्र दो दिन बाकी

झारखंड (रांची) और पश्चिम बंगाल (कोलकाता) के ब्लॉगरों का एक स‌म्मेलन 22 फरवरी (रविवार) को रांची में आयोजित होने जा रहा है। आपस में मिलने जुलने और नई नई बातें सीखने के लिए हम ब्‍लागरों के लिए अब मात्र दो दिनों का समय ही बाकी रह गया है, डॉ॰ भारती कश्यप ने इस कार्यक्रम के आयोजन का जिम्मा लिया है। कार्यक्रम का औसत खाका और इससे जुड़ी २-४ बातें शैलेश जी ने यहाँ प्रकाशित कर रखा हैं- http://baithak.hindyugm.com/2009/02/bloggers-meet-ranchi-jharkhand-22-feb.html आशा है , पूर्वी भारत में रहनेवाले सभी ब्‍लागर भाई बहन इसमें भाग लेकर इस आयोजन को सफल बनाएंगे।

शैलेश भारतवासी जी के द्वारा इस कार्यक्रम संबंधित यह पत्र सबों को 15 फरवरी को ही भेजा गया था......

साथियो,
यह बहुत हर्ष की बात है कि २२ फरवरी को आयोजित होने वाले राँची ब्लॉगर सम्मेलन को आप सभी ने बहुत गंभीरता और उत्साह से लिया है। हम चाहते हैं कि कार्यक्रम से सभी आगंतुक ब्लॉगरों का सीधा जुड़ाव हो और इसकी विविधता बनी रहे, इसलिए यह ज़रूरी है कि ऐसे ब्लॉगर जो ब्लॉगिंग में नियमित हैं, कम से कम वे सभी अधिकतम ५ मिनट में ब्लॉगिंग से जुड़ने का कारण और अब तक का अनुभव उपस्थित दर्शकों/श्रोताओं से बाँटें। हम समझते हैं कि ब्लॉगिंग से जुड़ने का कारण सभी के लिए अलग होगा।
साथ मैं यह भी अपील करना चाहूँगा कि आप अपने साथ ऐसे साथी को भी लायें जो अभि ब्लॉगिंग में नहीं हैं, लेकिन ब्लॉगिंग के बारे में आपसे/मीडिया से सुनते रहते हैं ताकि कार्यक्रम की रोचकता से प्रभावित होकर वे भी ब्लॉगर बन जायें।
आप सभी से अमिताभ मीत (कोलकाता के वरिष्ठ ब्लॉगरों में से एक) नियमित संपर्क में रहेंगे।
जिन्होंने अभी तक इस कार्यक्रम की सूचना अपने निजी ब्लॉगों पर नहीं दी है, उनसे निवेदन है कि कृपया कुछ न कुछ ज़रूर लिखें ताकि कार्यक्रम की गंभीरता को दुनिया के हर कोने में बैठा ब्लॉगर समझ सके।
स्थान- कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पिटल, पुरुलिया रोड, राँची
दिन और समय- रविवार, २२ फरवरी २००९, सुबह ११ बजे से दोपहर २ बजे तक
सम्भावित मुख्य-अतिथि- हरिवंश जी या हरिनारायण सिंह जी।
धन्यवाद।
निवेदक-
शैलेश भारतवासी
नियंत्रक-संपादक
हिन्द-युग्म- www.hindyugm.com

9454950705, 9873734046
एक टिप्पणी भेजें