रविवार, 23 अक्तूबर 2011

पहली पारी के अंत में भारत की स्थिति मजबूत बनेगी !!!

अभी अभी एक फोन राजस्‍थान के सीकर से आ गया , जानकारी देने के लिए कि आज क्रिकेट का मैच है और अभी तक मैने अपने ब्‍लॉग पर कोई भविष्‍यवाणी नहीं की। दरअसल काम की भीड में मुझे याद भी नहीं रह पाया कि आज ही क्रिकेट मैच है। पिछले मैच में मैने अपने ब्‍लॉग पर लिखा था कि आज यानि 20 अक्‍तूबर 2011 को इसी श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मैच पंजाब क्रिकेट एसोशिएशन स्‍टेडियम मोहाली , चंडीगढ में भारतीय समयानुसार ढाई बजे शुरू होना तय है। शुरूआती दौर में ही यानि लगभग आरंभ के तीन घंटे तक आज की ग्रह स्थिति इंगलैंड के बिल्‍कुल प्रतिकूल दिखेगी , हालांकि उसके बाद उसके खेल में थोडा सुधार दिखेगा , जो भारतीय टीम के संघर्ष को कुछ बढा सकता है। पर ग्रहीय स्थिति से बिल्‍कुल अंत अंत तक खेल के भारतीय टीम के पक्ष में जाने की उम्‍मीद दिखती है, इसलिए आज भी भारतीय टीम की जीत की उम्‍मीद की जा सकती है।

दूसरी पारी के लिए लिखे ये वाक्‍य बिल्‍कुल सही हुए। यह पहला मौका नहीं है , जब क्रिकेट मैच के बारे में मेरी भविष्‍यवाणी सही हुई है , अधिकांश समय घंटे और मिनट तक का मेरा आकलन सही होता है। एक पाठक ने यह प्रश्‍न भी किया कि क्‍या इस दुनिया में होनेवाली एक एक घटना निश्चित है ? इस प्रश्‍न का जबाब मेरे पास भी नहीं , पर ज्‍योतिष की जानकारी से हम केवल इतना बता सकते हैं कि कोई घटना या किसी घटना का फल किसी के लिए शुभ समय में होना निश्चित हो , तो वह शुभ होता है , अन्‍यथा अशुभ।

इंगलैंड के दौरे में भी एकदिवसीय मैच में जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की मजबूती कम न थी। पर समय यानि ग्रह उनके पक्ष में नहीं थे , मैने पहले मैच में ही इस बात की जानकारी अपने ब्‍लॉग में दे दी थी। उन्‍होने एकदिवसीय मैच में संतुलित ढंग से खेला भी , पर लगभग प्रतिदिन बारिश ने ऐन मौके पर उनको हार का सामना करने को विवश किया। इस बार की ग्रहस्थिति भारतीय टीम के पक्ष में है , इसलिए उन्‍हे ऐसे दुर्योग का सामना करना नहीं पड रहा है। इसलिए प्रतिदिन इन्‍हें अपनी मजबूती का फल मिल रहा है। जिस दिन ग्रहस्थिति इंगलैंड के पक्ष में हो जाती है , उनके सामने कुछ कठिन परिस्थितियां बन जाती हैं।

जहां तक आज यानि 23 अक्‍तूबर 2011 का सवाल है , अधिक सूक्ष्‍म गणना न कर पाते हुए , क्‍यूंकि अभी साढे बारह बजे मुझे फिर बाहर निकलना है , भी इतना कहना आसान है कि पहली पारी में भारत के ग्रह उसका बहुत अधिक साथ दे रहे हैं , इसलिए पहली पारी में यह बहुत मजबूत रहेगा। दूसरी पारी दोनो देशों के लिए सामान्‍य तौर के हैं, इसलिए पहली पारी में अधिक मजबूती बन जाती है , तो भारत के लिए जीत आसान रहेगी , यदि उस समय वो मजबूत न हो सका तो जीत में कुछ बाधा आ सकती है , जिसकी संभावना बहुत कम दिखाई देती है। 

चलिए आज भी भारतीय टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दे दे !!!!!!!!!
एक टिप्पणी भेजें