शनिवार, 29 अक्तूबर 2011

चलिए आज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की शुभकामनाएं दे दें !!

23 अक्‍तूबर को ईडन गार्डन्स पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 95 रन से हराकर सीरीज 5-0 से जीत ली और क्लीन स्वीप करके क्रिकेट प्रेमियों को दिवाली का शानदार तोहफा दिया। इस जीत से भारतीय टीम ने हाल में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया।

भारत की इस जीत के नायक रहे मैन ऑफ द सीरीज कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और मैन ऑफ द मैच रविंदर जडेजा तथा आर. अश्विन। धौनी ने पहले नाबाद 75 रन की जांबाज पारी खेलकर टीम का स्कोर आठ विकेट पर 271 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उसके बाद जडेजा ने 33 रन देकर चार विकेट और आर अश्विन ने 28 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे भारत ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी पूरी टीम 37 ओवर में 176 रन पर ढेर कर दी। इस मैच में शुरूआती दबाब के बाद भारत के जीत की भविष्‍यवाणी मैने इस पोस्‍ट में कर दी थी।

अब 29 अक्‍तूबर 2011 को भारतीय समयानुसार 8 बजे रात्रि ईडेन गार्डेन कोलकाता में इंगलैंड और भारत के मध्‍य अंतिम मैच एकमात्र ट्वेन्‍टी ट्वेन्‍टी खेला जाना है। यह दिन भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी का होगा , क्‍यूंकि 'गत्‍यात्‍मक ज्‍योतिष' के हिसाब से इस दिन की भी ग्रहों की ग्रहस्थिति भारत के पक्ष में है। कभी एकाध घंटे के लिए इंगलैंड भले ही अच्‍छा खेल ले , पर शुरू से अंत तक मैच लगभग भारतीय क्रिकेट टीम के ही पक्ष में रहेगा और काफी हद तक जीत की संभावना भी भारतीय टीम की ही होगी। चलिए एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की शुभकामनाएं दे दें !!
एक टिप्पणी भेजें